फर्जी सरकारी दस्तावेज तैयार लोन दिलाने का खेल

Posted By: Himmat Jaithwar
5/21/2024

मोटी राशी लेकर फर्जी पट्टे और प्रमाण पत्र तक बना रहे निजी फाइनेंस कंपनियों के कर्मचारी 

कई पंचायतों के फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर निजी फाइनेंस कंपनियों ने बाट दिए लोन 

रतलाम। इन दिनो रतलाम में निजी फाइनेंस कंपनिया कुकुरमुत्ते के रह रतलाम की गाली मोहल्लों में अपने ऑफिस खोलकर ग्रामीण इलाकों के लोगो को ठगने का काम कर रही है उन्हें गर और रोजगार का सपना दिखार लोन के नाम पर मोटी राशी वसूल रही है। इतना ही नही सरकारी दास्तेवजो की कमी होने पर फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी खुद ही सरकारी दस्तावेज तैयार कर लेते है।
और इसके एवज में ग्रामीणों से मोटी राशी भी वसूल लेते है। इसमें सबसे आगे आधार फाइनेंस है इस फाइनेंस कंपनी के कारनामें आए दिन अखबारों की सुर्खियों में रहते है।
इस फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी खुद ही लोन में जरूरत पड़ने वाले सरकारी दस्तवेज खुद ही तैयार कर लेते है।
इनकी ऐसी ही एक करतूत तेज़ इंडिया टीवी ने पकड़ी है।
सेजावता निवासी एक ग्रामीण ने लोन लेने के लिए फाइनेंस कर्मचारी को दास्तेव उपलब्ध कराए कुछ दस्तावेज़ कम होने पर कर्मचारी ने खुद दस्तावेज़ तैयार करने के लिए आवेदक से 10 हज़ार लिए और शासकीय फर्जी दस्तावेज़ तैयार कर दिए।

पंचायत कर रही प्रकरण दर्ज कराने की तयारी 

जब इस संबंध में ग्राम पंचायत सचिव से  चर्चा की तो उनका कहना है की मामला संज्ञान में आया है जल्द ही जांच कर  पुलिस अधीक्षक को प्रतिवेदन देकर प्रकरण दर्ज कराया जाएगा। 
निजी फाइनेंस कंपनी और निजी बैंक के कई ऐसे कर्मचारी है  जो मोटी रकम लेकर फर्जी सरकारी दस्तावेज़ तैयार कर रहे है ऐसे कई लोगो का तेज़ इंडिया टीवी जल्द खुलासा करेगा।



Log In Your Account