स्टार्स की 35 डिवाइस के लॉक गुजरात की FSL ने खोले, ड्रग्स डिलीवरी के लिए D और do जैसे कोड इस्तेमाल करते थे

Posted By: Himmat Jaithwar
2/19/2021

बॉलीवुड से जुड़े ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गांधीनगर स्थित फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) को डेटा जांच के लिए सौंपा था। इनमें से 30 मोबाइल डेटा की फाइनल रिपोर्ट FSL ने NCB को सौंप दी है। दैनिक भास्कर की जांच में पता चला है कि FSL के पास 84 डिवाइस आई हैं, जिसमें से अब तक 5 TB डेटा निकाला जा चुका है। अगर इस डेटा का प्रिंट निकाला जाए तो 5 लाख से ज्यादा कॉपीज होंगी।

दो साल का डेटा शामिल है
NCB ने दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रिया चक्रवर्ती, रकुल प्रीत सिंह, करिश्मा प्रकाश, अर्जुन रामपाल और उनकी गर्लफ्रेंड समेत कई डायरेक्टर और मुंबई के दर्जनों ड्रग्स पैडलर के 100 गैजेट्स से डेटा रिट्राइव कर 2 हार्डडिस्क भरकर FSL को दिया था। इसमें वॉट्सऐप चैट, फोन कॉल्स, वीडियो-क्लिपिंग्स का दो साल का डेटा शामिल है।

जांच में पता चला है कि FSL के पास 84 डिवाइस आई हैं।
जांच में पता चला है कि FSL के पास 84 डिवाइस आई हैं।

मारियुआना और अन्य नशीले पदार्थों के लिए D और do जैसे सीक्रेट कोड थे
डिवाइस की जांच कर रहे FSL के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर भास्कर को बताया कि अब तक 35 डिवाइस से डेटा रिकवर हो चुका है। इसी डेटा से पता चला है कि कई सेलिब्रिटीज की ड्रग डीलर और कैरियर के साथ लगातार बात होती थी। इस चैटिंग में मारियुआना और अन्य नशीले पदार्थों की डिलीवरी के लिए D और do जैसे सीक्रेट कोड इस्तेमाल किए जाते थे।

सेलिब्रिटीज के डिवाइस थ्री-लेयर में लॉक
गुजरात FSL के पास बॉलीवुड की नामी हस्तियों के कुल 84 डिवाइस हैं। इसमें मोबाइल, लैपटॉप, पेन ड्राइव और डीवीआर भी शामिल है। FSL की लैब में जैसे-जैसे एक के बाद एक डिवाइस अनलॉक हो रहे हैं। वैसे-वैसे सेलिब्रिटीज के सीक्रेट भी ओपन हो रहे हैं। FSL की जांच में यह भी सामने आया है कि फोन में सेलिब्रिटीज ने थ्री लेयर कोड रखे थे, जिसमें स्क्रीन लॉक, नंबर कोड और उसके बाद ऐप लॉक सॉफ्टवेयर भी शामिल है। वहीं, किसी भी सेलिब्रिटीज ने जांच एजेंसियों को अनलॉक कोड नहीं बताए थे। लेकिन, FSL इन्हें अनलॉक करती जा रही है।

अधिकारी ने बताया कि अब तक 35 डिवाइस से डेटा रिकवर हो चुका है।
अधिकारी ने बताया कि अब तक 35 डिवाइस से डेटा रिकवर हो चुका है।

मोबाइल के ऐप लॉक के लिए अलग से थे पेड सॉफ्टवेयर
अधिकारी ने बताया कि जांच में यह भी पता चला है कि सेलिब्रिटीज ने सेफ्टी हेतु एंड्रायड फोन को अनलॉक करने के लिए हाई टेक्नोलॉजी सॉफ्टवेयर भी ले रखे थे। ये पैड सॉफ्टवेयर थे, जिनकी मदद से फोटो, स्क्रीन शॉट, ऑडियो और वीडियो डेटा, वॉट्सऐप चैट, SMS, कॉल लॉग, सोशल मीडिया, वीडियो कॉल लॉग को प्रोटेक्ट किया गया था।

चैट और स्क्रीन शॉट में विड (मारिजुआना) जैसी वस्तुएं दिखीं
FSL के अधिकारी के अनुसार, NCB द्वारा उन्हें दिए गए फोन में चैट और स्क्रीन शॉट में छोटे-छोटे पाउच में काले रंग की चीज दिखाई दे रही है, जो विड (मारियुआना) हो सकती है। इसके साथ कई टेब्लेट के सिंबॉलिक पिक्चर भी हैं। NCB भी इसी के आधार पर जांच कर रही है।

एनसीबी के सामने गिड़गिड़ाने लगे थे कई सेलिब्रिटीज
सुशांत सिंह आत्महत्या केस के बाद बॉलीवुड में ड्रग्स एंगल सामने आया था। जब जांच में नारकोटिक्स विभाग की एंट्री हुई तो बॉलीवुड में हड़कंप मच गया था। केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जांच के दौरान NCB अधिकारियों के सामने कई सेलिब्रिटीज गिड़गिड़ाने लगे थे। इतना ही नहीं, जांच के दरमियान कई सेलिब्रिटीज ने तो इन अधिकारियों से पर्सनल मुलाकात करने की भी कोशिश की थी।



Log In Your Account