मंत्री प्रद्युमन सिंह बोले - हमें बदनाम करने की साजिश, BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा- कानून अपना काम करेगा

Posted By: Himmat Jaithwar
12/20/2020

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान कालेधन के लेन-देन को लेकर हो रहे खुलासों में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के नाम सामने आए हैं। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) की रिपोर्ट में सिंधिया समर्थक उन नेताओं के नाम भी हैं, जो पहले कांग्रेस में थे, लेकिन फिर BJP में शामिल हो गए। इनमें से कई शिवराज सरकार में मंत्री हैं। रिपोर्ट में नाम आने पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि हमें बदनाम करने की साजिश है।

उन्होंने सवाल किया- यदि लेन-देन में हम शामिल हैं, तो नोटिस क्यों नहीं दिया गया? उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कहा कि आराेप झूठे हैं। हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से संबंध अच्छे नहीं थे, इसलिए बदनाम करने के लिए मेरा नाम कागज पर लिख दिया होगा। इसे लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कमलनाथ के गोरखधंधों की वजह से ही इन नेताओं ने कांग्रेस छोड़ी थी। इस मामले में कोई भी लिप्त क्यों न हो, कानून अपना काम करेगा।

पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा- ध्यान बांटने की कोशिश

पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि किसानों के आंदोलन से ध्यान भटकाने की काेशिश की जा रही है। प्रदेश में लगातार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें आसमान छू रही है। आयकर विभाग की रिपोर्ट पर जांच में सच सामने आ जाएगा।

सेंधवा विधायक रावत - बदले की भावना से कार्रवाई

सेंधवा से विधायक ग्यारसीलाल रावत ने कहा कि सरकार ने बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है। चुनाव के दौरान उन्हें फूटी-कौड़ी भी नहीं मिली। यह सब कमलनाथ और उनके विधायकों को बदनाम करने की साजिश है।

विधायक किराड़े बोले- अपनी दम पर लड़ा था चुनाव

बड़वानी के पानसेमल से विधायक चंद्रभागा किराड़े का नाम इस सूची में शामिल है। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी दम पर चुनाव लड़ा और जीता है। चुनाव में कालेधन का इस्तेमाल होने की जानकारी नहीं है। इसको लेकर किसी भी एजेंसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया है।

रिपोर्ट में कांग्रेस से बीजेपी में गए इन नेताओं के नाम

रिपोर्ट में प्रद्युमन सिंह तोमर, राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, बिसाहूलाल साहू, नारायण पटेल, राहुल लोधी, कमलेश जाटव, रणवीर जाटव, एदल सिंह कषाना, रक्षा सिरोनिया, गिर्राज दंडोतिया, सुमित्रा कासदेकर के नाम शामिल हैं।



Log In Your Account