सत्ता संभालने से पहले ही चोटिल हुए अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden, टूट गई हड्डी

Posted By: Himmat Jaithwar
11/30/2020

वॉशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) सत्ता संभालने से पहले ही घायल हो गए हैं. वो अपने पालतू कुत्ते (Pet Dog) के साथ खेलते हुए गिर गए और उन्हें फ्रैक्चर हो गया है. बाइडेन को जनवरी में राष्ट्रपति पद की शपथ भी लेनी है. हादसे के बाद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (President Donald Trump) ने बाइडेन के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है.

दाहिने पैर की हड्डी में क्रैक

जो बाइडेन अपने कुत्‍ते के साथ खेल रहे थे, तभी गिर गए. जानकारी के मुताबिक उनके दाहिनी पैर की हड्डी में क्रैक आ गया है, जिसकी वजह से उन्हें काफी और आने वाले कई सप्‍ताह तक बिना सहारे के नहीं चल पाएंगे. जो बाइडेन के न‍िजी चिकित्‍सक केविन ओ कॉर्नर (Kevin O'Brien) ने कहा कि बाइडेन के पैर में मोच आई है और इसी वजह से एक्‍सरे में यह पकड़ में नहीं आया. हालांकि बाद में सीटी स्‍कैन में खुलासा हुआ कि बाइडेन के दाहिने पैर की हड्डी में क्रैक आया है.

खतरनाक जर्मन शेफर्ड नस्ल के कुत्ते के मालिक

जो बाइडेन जर्मन शेफर्ड (German Shepard) नस्ल के कुत्‍ते 'मेजर' के मालिक हैं. उनके पास ऐसे दो कुत्‍ते हैं. गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद के चुनाव में जीत के बाद अब 20 जनवरी को जो बाइडेन राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेंगे. उन्‍होंने अपने मंत्रियों का चुनाव तेज कर द‍िया है.



Log In Your Account