'आश्रम 2' विवाद पर प्रकाश झा ने साधा करणी सेना पर निशाना, बोले- सीरीज कैसी? इसका फैसला दर्शक करेंगे

Posted By: Himmat Jaithwar
11/6/2020

वेब सीरीज 'आश्रम चैप्टर 2 द डार्क साइड' पर विवाद खड़ा करने को लेकर इसके मेकर प्रकाश झा ने राजपूत करणी सेना पर निशाना साधा है। स्पॉटबॉय से बातचीत में उन्होंने कहा, "मैं उनकी डिमांड पर जजमेंट देने वाला कौन होता हूं? पहले सीजन पर हमारे पास 40 करोड़ से ज्यादा व्यूज थे। मुझे लगता है कि दर्शक इस बात का फैसला करेंगे कि सीरीज से नकारात्मकता फैल रही है या सकारात्मकता।"

महाराष्ट्र करणी सेना ने भेजा था नोटिस

करणी सेना की महाराष्ट्र शाखा के प्रदेश संगठन मंत्री सुरजीत सिंह की ओर से प्रकाश झा को नोटिस भेजा गया था। इसमें कहा गया था कि 'आश्रम-चैप्टर 2 द डार्क साइड' के ट्रेलर ने बडे़ पैमाने पर हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। साथ ही आने वाली पीढ़ियों के सामने हिंदू धर्म की निगेटिव इमेज रखी जा रही है।

नोटिस में आगे लिखा कि ट्रेलर में जो किरदार हैं वे किसी व्यक्ति विशेष को टारगेट नहीं कर रहे हैं, बल्कि प्राचीन परंपराओं, रिवाजों, हिंदू संस्कृति, आश्रम धर्म को लेकर गलत ढंग से बताया जा रहा है, जिससे लोग भ्रमित हो रहे हैं।

पहले सीजन पर भी उठाए थे सवाल

नोटिस में करणी सेना ने 'आश्रम' के पहले सीजन पर भी सवाल उठाए गए थे। उन्होंने नोटिस में लिखा कि पहले सीजन में आश्रम व्यवस्था को लेकर कई आपत्तिजनक चीजें दिखाई गईं थीं और यही काम सीजन 2 में भी जारी है। करणी सेना ने हिंदू धर्म के आश्रमों की छवि को धूमिल करने का विरोध किया है। साथ ही ट्रेलर हटाने और पूरी वेब सीरीज की रिलीज पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है।



Log In Your Account