नशे में धुत पुलिसकर्मी ने डेढ़ साल की बच्ची को सिगरेट से दागा, शरीर पर 50 से अधिक जगह निशान

Posted By: Himmat Jaithwar
10/31/2020

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. जहां एक पुलिसकर्मी ने नशे की हालत में एक डेढ़ साल की बच्ची को सिगरेट से दाग दिया. बच्ची के चेहरे से लेकर पूरे शरीर पर 50 से ज्यादा सिगरेट से जलने के निशान हैं.

आरोपी अविनाश राय बालोद के सिवनी में दुर्ग रक्षित केंद्र में पदस्थ है. पीड़ित बच्ची के पिता नागपुर में है और घटना के वक्त बच्ची की मां ही घर पर मौजूद थी. मौका पाते ही अविनाश अपने मकान मालिक की बच्ची को कमरे में ले गया और दरवाजा बंद कर उसे सिगरेट से दागता रहा. बच्ची रोती रही लेकिन आरोपी नहीं रुका. जब मां को अपनी बच्ची के रोने की आवाज सुनाई पड़ी तो वह उसे बचाने गई. जिसके बाद आरोपी ने उसके साथ भी मारपीट की. 

ये भी पढ़ें-कमलनाथ के 'स्टार प्रचारक' ना रहने से तिलमिलाई कांग्रेस, EC के खिलाफ जाएगी सुप्रीम कोर्ट

बच्ची की मां उसे लेकर बालोद थाने पहुंची. जहां उसने बच्ची के शरीर पर सिगरट के दाग दिखाते हुए आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. बालोद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294, 323, 324 के तहत अपराध दर्ज कर उसकी तलाश में दुर्ग के लिए रवाना हो गई. साथ ही डीजीपी ने उसे बर्खास्त करने के आदेश दे दिए. 

छत्तीसगढ़ पुलिस ने अपने आधिकारिक पेज से पूरे मामले में कारवाई की जानकारी देते हुए बताया है कि आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार करके बर्खास्त कर दिया गया है. 



Log In Your Account