प्रचार के सिर्फ 7 दिन बचे, गली-मोहल्लों में ढोल नगाड़ों के साथ पहुंच रहे प्रत्याशी

Posted By: Himmat Jaithwar
10/26/2020

ग्वालियर। विधानसभा उपचुनाव में प्रचार का शोर-गुल 1 नवंबर को शाम 5 बजे थम जाएगा। राजनीतिक दल और प्रत्याशियों के पास प्रचार के लिए अब 7 दिन बचे हैं। इसलिए संगठन, प्रत्याशी व समर्थक प्रचार में पूरी दम लगा रहे है। भाजपा व कांग्रेस ने ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व और डबरा विधानसभा क्षेत्र में जहां प्रत्याशियों को सुबह से रात तक जनसंपर्क के लिए मैदान में छोड़ रखा है। वहीं संगठन के नेताओं को क्षेत्र में बैठक कर समर्थन जुटाने का काम सौंपा है।

ग्वालियर विधानसभा-

भाजपा- अब कोई सड़क खराब नहीं, उद्योग लगवाएंगे: प्रद्युम्न

भाजपा प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रविवार को वार्ड 31 में घर-घर पहुंचकर जनसंपर्क किया। वे तानसेन रोड़ से जनसंपर्क शुरू कर झंडा बाली गली, हनुमान मंदिर, रेलवे गेट , लक्ष्मणपुरा, पड़ाव पहुंचे। उन्होंने लोगों से कहा- क्षेत्र में अब सड़क, पानी की समस्या नहीं है अब सिर्फ उद्योग स्थापित कराने हैं। श्री तोमर ने रामरती गार्डन में क्षेत्र के लोगों की बैठक ली और कहा कि चुनाव के समय कई लोग आएंगे और भ्रमित करेंगे। झूठ का जाल फैलाएंगे, ऐसे लोगों ने पहले भी आप लोगों को छला है। मैं भरोसा नहीं तोडूंगा। कमलनाथ सरकार ने विकास नहीं कराया था और ज्योतिरादित्य सिंधिया का अपमान किया था तब मैंने कांग्रेस छोड़ी। लेकिन भाजपा में आने के बाद क्षेत्र का विकास हो रहा है, ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जहां अच्छी सड़कें न बनी हों और लोगों को पीने के लिए साफ पानी न मिल रहा हो।

कांग्रेस- क्षेत्र में समस्याएं, बेरोजगार कर रहे पलायन: सुनील

कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा ने रविवार को वार्ड 3, 13, 31 व 32 में पहुंचकर जनसंपर्क किया और नुक्कड़ सभाएं भी संबोधित की। जनसंपर्क की शुरूआत पार्टी नेताओं के साथ वार्ड 3 में आदर्श मिल रोड से की। इस क्षेत्र के अलावा गांधी नगर के तिकोनिया पार्क, खिड़की मोहल्ले में आयोजित नुक्कड् सभाओं में श्री शर्मा ने कहा कि अब तक लोग जनता को गुमराह कर झूठे वादे कर वोट लेते रहे और स्थिति सबके सामने हैं।

पूरे विधानसभा क्षेत्र में एक भी सड़क ऐसी नहीं है जिसमें कि असंख्य गड्‌डे न हों। लोगों को गंदा पानी और बिजली कटौती, अनाप-शनाप बिजली बिलों की मार झेलनी पड़ रही है। कांग्रेस सत्ता में आने के साथ ही इन सभी समस्याओं का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि मिल मजदूरों को मालिकाना हक और देनदारियां भी प्राथमिकता से दिलाने के लिए काम किया जाएगा। श्री शर्मा का सोमवार को जनसंपर्क घासमंडी स्थित चुनाव कार्यालय से वार्ड 4 में शुरू होगा।

ग्वालियर पूर्व विधानसभा

क्षेत्र में विकास भाजपा ही कर पाएगी: मुन्नालाल

भाजपा प्रत्याशी मुन्नालाल गायल ने रविवार को वार्ड 25 एवं 30 के क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों के बीच जनसंपर्क किया। श्री गोयल ने सिंधिया एंकलेव थाटीपुर, शिवनगर, कैंसर पहाडिया पर स्थानीय लोगों की बैठक भी ली। उन्होंने कहा कि ये साधारण उपचुनाव नहीं है। इस पर देश की निगाहें टिकी हुई हैं। भाजपा ही ऐसा दल है जो कि हर वर्ग का विकास कर सकती है इसलिए हमारा साथ दें।

उन्होंने लोगों को बताया कि भाजपा की सरकार बनने के बाद क्षेत्र में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। हर वर्ग के व्यक्ति की सुनवाई हो रही है और कांग्रेस लोगों को गुमराह करने के लिए हथकंडे अपना रही। श्री गोयल ने कृष्णपुरी, बलवंत नगर, शीतल काॅलोनी, बलवंत नगर चैराहा, ईदगाह से हरगोविंद पुरम, अनुपम नगर, तुलसी विहार पहुंचकर लोगों से मुलाकात व चर्चा की। वहीं भाजपा के संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी ने भूतपूर्व सैनिकों की बैठक ली। सोमवार को भाजपा अजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य थाटीपुर पर दोपहर 3 बजे सभा लेंगे।

आपका वोट दूसरी पार्टी को देेने वाले धोखेबाज: सतीश

कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. सतीश सिंह सिकरवार ने रविवार को वार्ड 24 के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों के बीच जनसंपर्क किया। उन्होंने इस दौरान नुक्कड़ सभा और बैठकों में लोगों से कहा कि 2018 के चुनाव में आपने कांग्रेस पर भरोसा करके जिस प्रत्याशी को जिताया था उन्होंने भाजपा के साथ षडयंत्र कर आपका वोट उसी पार्टी को दे दिया। जनता द्वारा चुनी हुई सरकार गिराकर दो साल में फिर चुनाव थोपने वाले लोग धोखेबाज हैं।

ये आपको झूठे वादों में फंसाकर फिर अपने स्वार्थों की पूर्ति करने के लिए आ रहे हैं। जब कोरोना बढ़ रहा था तब आपके द्वारा निर्वाचित विधायक बेंगलुरू के होटल में ऐशोआराम से पार्टी कर रहे थे। श्री सिकरवार ने थाठीपुर से जनसंपर्क शुरू किया और मोहन नगर, सुरेश नगर, शंकर पार्क, गल्ला कोठार, इंद्रा नगर, थाटीपुर बैरक, माधव एन्कलेव, चंबल काॅलोनी पहुंचे। सोमवार को उनका जनसंपर्क सुबह 8 बजे द्वारकाधीश मंदिर थाटीपुर से शुरू होगा।

डबरा विधानसभा
शिवराज ने सत्ता में आते ही डबरा क्षेत्र में किया हर वर्ग का विकास : इमरती

भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी ने रविवार को लखनपुरा, लदेरा, उदलपाड़ा, चिरपुरा क्षेत्र में ग्रामीणों के बीच पहुंचकर जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने नुक्कड़ सभा भी ली और कहा- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हर वर्ग के व्यक्ति का विकास किया है। भाजपा सरकार द्वारा पूरे प्रदेश के विकास का रोड मैप तैयार किया गया है। डबरा क्षेत्र में जितनी समस्याएं थीं उन सभी का समाधान भाजपा ने सत्ता में आते ही कर दिया है। कांग्रेस ने विकास नहीं किया और जनता के साथ विश्वासघात किया, झूठे वादे किए।

अब कांग्रेस की बातों में नहीं आना, कमलनाथ सिर्फ खुद का ही विकास करना जानते हैं। क्षेत्र का विकास ही मेरी और भाजपा की प्राथमिकता है। ग्रामीण क्षेत्र व शहरी क्षेत्र में जो भी समस्याएं हैं उनका समाधान करना ही हमारा लक्ष्य है ताकि हर वर्ग का व्यक्ति अच्छे से रहे और कारोबार करे। वहीं पिछोर स्थित कार्यालय पर लोगों ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ली।



Log In Your Account