अतिथि शिक्षकों की जगह फ्री में पढ़ाने वालों के आदेश पर बवाल-कांग्रेस बोली-BJP खत्म करना चाहती है पद

Posted By: Himmat Jaithwar
10/19/2020

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां अतिथि शिक्षक नियमितीकरण को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, वहीं कटनी जिले के कलेक्टर ने नि:शुल्क पढ़ाने वाले शिक्षकों को बुलाने का आदेश जारी कर दिया है. कलेक्टर के इस आदेश पर अतिथि शिक्षक संघ ने नाराजगी जताई है और प्रशासन से आदेश वापस लेने की मांग की है. वहीं, इस मुद्दें पर प्रदेश में सियासत गरमा गई है. इसको लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है.

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि शिवराज सरकार अतिथि शिक्षक व्यवस्था को प्रदेश में बंद करना चाहती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ रोजगार देने की बात करती है, लेकिन रोजगार देती नहीं है. रोजगार के मामले में प्रदेश की स्थिति बद से बदतर हो गई है. सरकार द्वारा पर्यटन निगम और नगरीय निकायों में कार्यरत लोगों को नौकरी से निकाला जा रहा है.

वहीं, विपक्ष और अतिथि शिक्षकों के विरोध के बाद शिवराज सरकार अपने बचाव में उतर गई है. बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी ने सरकार की तरफ से बयान जारी करते हुए कलेक्टर का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि कटनी कलेक्टर ने नवाचार के लिए ऐसा आदेश जारी किया है. इसके पीछे अतिथि शिक्षकों का पद खत्म करने का कोई मकसद नहीं है.



Log In Your Account