अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र निरस्त, नहीं लड़ पाएंगे मरवाही से चुनाव

Posted By: Himmat Jaithwar
10/17/2020

पेंड्रा: दिवंगत अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र उच्च स्तरीय जाति छानबीन समिति आदिवासी जाति और अनुसूचित जनजाति विकास ने निरस्त कर दिया है. इसी के साथ अब अमित जोगी के नामांकन को खारिज होना तय माना जा रहा है. इसकी पुष्टि अब से कुछ देर बाद हो जाएगी.

हालांकि, अजीत जोगी ने जाति प्रमाण पत्र को निरस्त किए जाने को लेकर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि उच्च स्तरीय जाति छानबीन समिति आदिवासी जाति और अनुसूचित जनजाति विकास की तरफ से उन्हें आदेश की कोई कॉपी नहीं दी है और ना ही उन्हें जाति प्रमाण पत्र को लेकर अपना पक्ष रखने का समय दिया गया. 


आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी के निधन से खाली हुई मरवाही विधानसभा की सीट पर उपचुनाव होना है. जिसके लिए कांग्रेस से डॉ. कृष्णकांत ध्रुव और बीजेपी से डॉ. गंभीर सिंह मैदान में उतर रहे हैं. लेकिन जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) पार्टी ने एक ही सीट पर परिवार के दो सदस्यों को मैदान में उतारा है.

इस सीट से अमित जोगी के साथ ही उनकी पत्नी ऋचा जोगी ने भी उपचुनाव लड़ने के लिए नामांकन भरा है. अमित जोगी का नामांकन निरस्त होने की स्थिति में उनकी पत्नी ऋचा जोगी मरवाही विधानसभा से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की प्रत्याशी होंगी.



Log In Your Account