आखिरी ओवर में उड़ीं प्रीति जिंटा के चेहरे की हवाइयां, फिर ऐसे मनाया जीत का जश्न

Posted By: Himmat Jaithwar
10/16/2020

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की को-ओनर प्रीति जिंटा सुख-दुख में टीम के साथ खड़ी नजर आती हैं। आईपीएल का 13वां सीजन (IPL 2020) कोविड-19 महामारी के चलते युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जा रहा है और प्रीति जिंटा भी इन दिनों वही हैं। वह अभी तक ज्यादातर मैचों में टीम का सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम भी पहुंची हैं। 15 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore, RCB) के खिलाफ मैच में भी वह स्टेडियम में नजर आईं।


preity zinta  bcci

उनकी तस्वीरें फैन्स का दिल जीत रही हैं। जीत पर जहां प्रीति जिंटा ने जमकर जश्न मनाया, वहीं मैच के मुश्किल मौकों पर उनके चेहरे की हवाइयां उड़ी नजर आईं। इंडियन प्रीमियर लीग के आधिकारिक पेज पर इस मैच की फोटो शेयर की गई हैं, जिसमें प्रीति जिंटा की तस्वीरें दिल जीतने वाली हैं। इस मैच के दौरान वह रेड कुर्ते में नजर आईं। आईपीएल मैचों में ज्यादातर मौकों पर प्रीति रेड या वाइट कपड़ों में ही नजर आई हैं। किंग्स इलेवन पंजाब टीम की जर्सी भी रेड है।

preity zinta  bcci

किंग्स इलेवन पंजाब टीम के लिए यह टूर्नामेंट अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। टीम ने अभी तक खेले गए आठ मैचों में से महज दो मैच जीते हैं, लेकिन दोनों जीत आरसीबी के खिलाफ ही मिली है। शारजाह में खेले गए इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाए।


preity zinta  bcci

कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा 48 रनों का योगदान दिया। जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 177 रन बनाकर आठ विकेट से जीत दर्ज की। मैच का आखिरी ओवर काफी रोमांचक हो गया था, जब किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए महज 1 रन की जरूरत थी और दो गेंदे बची थीं।

preity zinta  bcci

सिंगल लेने के चक्कर में सेट बल्लेबाज क्रिस गेल रनआउट हो गए। युजवेंद्र चहल आखिरी ओवर कर रहे थे और पहली पांच गेंदों पर महज 1 रन आया था, ऐसे में लग रहा था कि मैच सुपर ओवर तक पहुंच सकता है। गेल के आउट होने के बाद निकोलस पूरन बल्लेबाजी के लिए आए और आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

preity zinta  bcci

इस तरह के करीबी मैचों में किंग्स इलेवन पंजाब इस टूर्नामेंट में पहले भी हार चुका है, तो सबकी सांसे रुक सी गई थीं। प्रीति जिंटा भी आखिरी गेंद से पहले टेंशन में नजर आ रही थीं, लेकिन पूरन के छक्के के साथ ही वह उछल पड़ीं और जीत का जश्न मनाने लगीं।



Log In Your Account