हारे प्रत्याशी ने रखी धन्यवाद सभा, लोगों ने दे दिए 21 लाख रुपए

Posted By: Himmat Jaithwar
10/14/2020

भोपाल: अक्सर देखा जाता है कि चुनाव के बाद प्रत्याशी अपने वोटरों को भूल जाते हैं. चाहे वह हारा हुआ प्रत्याशी हो या फिर जिता हुआ. लेकिन राजस्थान के नील नगरी जोधपुर से एक ऐसा मामले सामने आया है जो आपको भी सोचने पर मजबूर कर सकता है. दरअसल, यहां चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी ने लोगों को धन्यवाद के लिए एक सभा बुलाई तो लोग भावुक हो गए और प्रत्याशी को चंदा से जुटाकर 21 लाख रुपए दान कर दिए.

मामला राजस्थान के जोधपुर के पीपाड़ तहसील के नानण गांव का बताया जा रहा है. जहां के लोगों द्वारा एक अनूठी मिसाल पेश की गई. यहां के पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में मकू को सुंदरी देवी ने हरा दिया. मामूली वोटों से हारने के बाद मकू की तरफ से गांव वालों को धन्यवाद देने के लिए एक सभा रखी गई. जब मकू देवी गांव में अपने पति के साथ धन्यवाद सभा के लिए पहुंची तो ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया और उन्हें थाल में 21 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देकर घर विदा कर दिया.

ग्रामीणों ने चंदे से जुटाई राशि
जानकारी के मुताबिक मकू देवी और उनके पति गांव वालों के दु:ख-सु:ख में हमेशा खड़े रहते हैं. इस बार पंचायत चुनाव में महिला सीट होने के नाते मकू देवी चुनाव लड़ रही थी. पंचायत के लोगभ चाहते थे कि वे चुनाव जीते इसके लिए लोगों ने उनका सपोर्ट भी किया, लेकिन 10-12 वोट के अंतर से वो हार गईं. लोगों से मिले इस सपोर्ट के लिए उन्होंने धन्यवाद के लिए एक सभा बुलाई थी.

आपको बता दें कि राजस्थान में पंचायत चुनाव के चौथे चरण के तहत जोधपुर जिले में की ओसिया पीपाड़ ग्राम के पंचायतों में 10 अक्टूबर को सरपंच चुनाव आयोजित किए गए थे. नानण गांव में मकू देवी देवासी, सुंदरी देवी, प्रियंका और किरण चुनावी मैदान में थी. जिसमें सुंदरी देवी ने मकू देवी को हरा दिया था.





Log In Your Account