डीजी रैंक के अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी को बेरहमी से पीटते वीडियो वायरल, कहा- राक्षस हूं तो शिकायत करें; महिला आयोग पहुंचा मामला

Posted By: Himmat Jaithwar
9/28/2020

भोपाल में डीजी स्तर के एक पुलिस अफसर पर अपनी पत्नी को बेहरमी से पीटने का आरोप लगा है। मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें अफसर अपनी पत्नी को बेरहमी से मारते दिख रहे हैं। मौके पर घर में काम करने वाले दो लोग भी मौजूद हैं।

यह वीडियो स्पेशल डीजी पुलिस अभियोजन पुरुषोत्तम शर्मा के घर का है। उनके बेटे ने यह फुटेज गृह मंत्री, डीजीपी, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अफसरों को भेजी है। बेटे ने पिता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की है। उधर, शर्मा ने कहा, ‘अगर मैं राक्षस हूं, तो मेरी पत्नी को शिकायत करनी चाहिए। मुझ पर इस तरह के पहली बार आरोप हैं। वह मेरे पीछे पड़ी रहती है।’

उधर, यह मामला राज्य महिला आयोग पहुंच गया है। अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा कि हम डीजी को नोटिस जारी करेंगे। भास्कर ने इस मामले में पुरुषोत्तम के बेटे और पत्नी से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नहीं उठाया और ना ही एसएमएस का कोई जवाब दिया।

गृहमंत्री ने कहा- शिकायत होने पर कार्रवाई करेंगे
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस बारे में मैंने न्यूजपेपर में पढ़ा है और वीडियो देखा है। अभी कोई शिकायत नहीं आई है। अगर कोई शिकायत आती है, तो कार्रवाई करेंगे।

अफसर के बेटे ने यह फुटेज गृहमंत्री, पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अफसरों को भेजी है।
अफसर के बेटे ने यह फुटेज गृहमंत्री, पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अफसरों को भेजी है।

अफसर ने पत्नी के साथ मारपीट क्यों की
जानकारी के मुताबिक, अफसर अपनी किसी महिला मित्र के घर गए थे, जहां उनकी पत्नी अचानक पहुंच गईं। उन्होंने पति को रंगे हाथ पकड़ लिया था। इसके बाद पत्नी दोपहर में जब घर पहुंची, तो शर्मा ने उनके साथ जमकर मारपीट की। उन्हें धमकाया कि वह उनके निजी मामले में बीच में ना आए। मारपीट का वीडियो उनके घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। बेटे को जब घटना की जानकारी मिली, तो घटना की दो वीडियो क्लिप वरिष्ठ अफसरों को भेज दिए। पहला वीडियो 7.13 मिनट का और दूसरा 4.47 मिनट का है।

पुलिस महकमा चुप, कोई बोलने को तैयार नहीं
इस मामले में पुलिस के अफसर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि, उन्होंने दबी जुबां से इस बात की पुष्टि जरूर की है कि वीडियो में महिला से मारपीट कर रहा व्यक्ति स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ही है। अधिकारियों का कहना है कि पुलिस शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई करेगी।



Log In Your Account