BSNL का धमाकेदार प्लान, 49 रुपये में 2जीबी डेटा और फ्री कॉलिंग

Posted By: Himmat Jaithwar
9/10/2020

नई दिल्ली। सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल प्राइवेट ऑपरेटर्स को टक्कर देने के लिए आए दिन नए प्लान लॉन्च कर रही है। इसी कड़ी में कंपनी ने अब 49 रुपये का नया स्पेशल टैरिफ वाउचर (STV-49) लॉन्च किया है। इस एसटीवी को कंपनी 1 सितंबर से ऑफर कर रही है। बीएसएनएल ने इस एसटीवी को सीमित समय के लिए लॉन्च किया है। तो आइए डीटेल में जानते हैं कि कंपनी इस नए टैरिफ वाउचर में क्या बेनिफिट दे रही है।

STV-49 में मिलने वाले बेनिफिट
बीएसएनएल का यह नया स्पेशल टैरिफ वाउचर 2जीबी डेटा के साथ आता है। प्लान की खासियत है कि इसमें कंपनी कॉलिंग के लिए 100 फ्री मिनट्स भी ऑफर कर रही है। फ्री मिनट्स के खत्म होने के बाद प्रति मिनट 45 पैसे की दर से चार्ज किया जाएगा। 100 फ्री एसएमएस ऑफर करने वाले इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। प्लान को ऐक्टिवेट करने के लिए सेल्फकेयर कीवर्ड - 'STV COMBO 49' है। यह प्लान कंपनी 90 दिनों तक ऑफर करेगी।

इन यूजर्स के लिए बेस्ट प्लान
बीएसएनएल अकेली ऐसी कंपनी है जो इस तरह का कोई प्लान ऑफर कर रही है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए काफी शानदार है जिन्हें कम दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान में बेस्ट बेनिफिट चाहिए और वह भी कम दाम में। साथ ही यह प्लान बीएसएनएल नंबर को ऐक्टिव रखने के लिए भी काफी अच्छा है। प्लान की कीमत भी ज्यादा नहीं है और कभी इमर्जेंसी में ज्यादा डेटा या कॉलिंग की जरूरत पड़ने पर भी यह काफी काम आ सकता है।

100 रुपये से कम के इन प्लान में 3जीबी डेटा
बीएसएनएल के पास ऐसे कई प्लान हैं जो 100 रुपये से कम की कीमत में आते हैं। 94 रुपये और 95 रुपये में आने वाले ऐसे ही दो प्लान हैं जिन्हें कंपनी ने जुलाई में लॉन्च किया था। 90 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इन प्लान में 90 दिन की वैलिडिटी मिलती है जिन्हें प्रीपेड वाउचर्स की मदद से एक्सटेंड भी किया जा सकता है। दोनों प्लान में 3जीबी डेटा के साथ कॉलिंग के लिए 100 फ्री मिनट्स मिलते हैं।



Log In Your Account