30 हजार रु में बनती थी दुल्हन, ​दूल्हों ने दर्ज कराई शिकायत तो इस तरह हुआ खुलासा

Posted By: Himmat Jaithwar
8/8/2020

भोपाल। क्राइम ब्रांच ने आज लुटेरी दुल्हन looteri dulhan news गिरोह का खुलासा किया है। थाना क्राइम ब्रांच भोपाल में शिकायतकर्ता कामता प्रसाद नाथ द्वारा शिकायत कि गई थी। शिकायत में कहा गया कि शादी के संबंध लडकी की तलाश थी शादी के लिये वे भोपाल आए जहां हिन्दू सिंह जो कि भोपाल का निवासी बताया था। हिन्दू सिंह ने दिनेश पाण्डे नामक व्यक्ति से मिलवाया जिसने मेरे से मिलकर मेरी शादी करवाने का बोला और लडकी पूजा उर्फ रिया को बुलाकर आनन्द नगर चौराहे पर मेरे पिताजी को दिखाया था। लडकी पसन्द आने पर दिनेश पाण्डे ने विवाह के लिये 85 हजार रु की मांग की थी।


85 हजार रु विवाह के लिए

कामता प्रसाद ने बताया कि इसके साथ उस समय हिन्दू सिंह, तेज प्रताप तथा पूजा रिया एंव रीना उर्फ सुल्ताना साथ में थे। आवेदक के द्वारा दिनेश पाण्डे को 85 हजार रु विवाह के लिए दे दिये गए। इसके बाद सभी सीहोर में विवाह से संबधी लिखा पढी कर अपने घर लड़की पूजा उर्फ रिया जो मेरी पत्नी बन चुकी थी को अपने गांव कालापीपल मंडी ले आए। 


संपर्क करना बंद कर दिया

कामता प्रसाद ने बताया कि करीब 8-10 दिन बाद दिनेश पाण्डे ने मेरी पत्नी जो कि पूजा उर्फ रिया की भाभी का आपरेशन के नाम पर पत्नी पूजा उर्फ रिया को भेज दो  दिनेश पाण्डे ने किसी को लेने के लिये भेजा था। उसके एक -दो दिन बात करके संपर्क करना बंद कर दिया। तो मैने दिनेश पाण्डे से बात की तो उसने कहा अब वो नहीं आयेगी उसकी शादी हमने कंही और करा दी है। 


 85 हजार रु ले लिये 

कामता प्रसाद ने बताया कि मेरे गांव के मुकेश मेवाडा ने मुझे आकर बताया कि तुम्हारी पत्नी पूजा उर्फ रिया ने कही और शादी करली है एंव दिनेश पाण्डे व उसके विचौलिये साथी हिन्दू सिंह, तेज प्रताप ,रीना उर्फ सुल्ताना ने मेरे साथ षडयंत्र कर 85 हजार रु ले लिये है।



8 सदस्यों को गिरफ्तार किया

इसी तरह जगदीश मीणा निवासी मारूपुरा सोहागपुर होशंगाबाद से इस गिरोह के द्वारा पैसे लेकर शादी करवाने की शिकायत की। इतना ही नहीं  प्रेमसिंह राजपूत निवासी जिला राजगढ समेत कई अन्य लोगों ने इस गिरोह के बार मेें शिकायत की। जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने गिरोह के सदस्यों को प​कड़ने के लिए अलग अलग जिलों में दबि​श दी। क्राइम ब्रांच ने गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच के अनुसार दुल्हन बनने के लिए यानि एक शादी के लिए 30 ​हजार रु इन लुटेरी दुल्हनों को मिलता था।



ये आरोपी हुए​ गिरफ्तार

दिनेश कुमार पाण्डे, तेजुलाल,वीरेन्द्र धाकड,सलमान खां,विक्रम,पूजा उर्फ रिया पति कल्याण सिंह, सीमा पाटीदार , रीना  आदि को गिरफ्तार किया है



Log In Your Account