NIOS admit card: NIOS 10वीं और 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

Posted By: Himmat Jaithwar
3/9/2020

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने 10वीं और 12वीं क्लास के प्रैक्टिकल परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वो एनआईओएस की वेबसाइट nios.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू होंगी, इससे पहले प्रैक्टिकल परीक्षाएं हो रही है। 10वीं क्लास और 12वीं क्लास के प्रैक्टिकल परीक्षाएं 11 मार्च से 25 मार्च तक होंगे। परीक्षाएं  NIOS की सीनियर सेकेंडरी 12वीं क्लास की परीक्षाएं 24 मार्च को आयोजित होंगी और 24 अप्रैल को खत्म होंगी। वहीं NIOS की सेकेंडरी 10वीं क्लास की परीक्षाएं 24 मार्च को आयोजित होंगी और 24 अप्रैल को खत्म होंगी।

परीक्षा से पहले एनआईओएस परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी करेगा। इसे छात्र एनआईओएस की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर पाएंगे। एडमिट कार्ड के परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। एडमिट कार्ड पर छात्र का नाम परीक्षा का टाइम टेबल और परीक्षा केन्द्र के पते के साथ अन्य जरूरी जानकारियां होती हैं। एडमिट कार्ड के साथ छात्र को अपने साथ किसी फोटो पहचान पत्र को भी साथ ले जाना होगा।



Log In Your Account