27 जुलाई को दोपहर 3 बजे 12वीं का रिजल्ट जारी होगा, कोरोना संक्रमण के चलते परीक्षा की तैयारी के लिए दो महीने का अतिरिक्त समय मिला था

Posted By: Himmat Jaithwar
7/26/2020

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को दोपहर 3 बजे जारी किया जाएगा। इसे छात्र ऑनलाइन विभाग की वेबसाइट पर और एप डाउनलोड कर देख सकेंगे। कोरोना संक्रमण के चलते बमुश्किल परीक्षा संपन्न की जा सकी थी। हालांकि, छात्रों को उम्मीद थी कि उन्हें भी 10वीं के छात्रों की तरह ही जनरल प्रमोशन का लाभ मिलेगा, लेकिन ऐसा हो नहीं सका था।

पिछले साल के मुकाबले इस बार का रिजल्ट कुछ अच्छा आने की उम्मीद है। इसके पीछे का कारण बचे हुए पेपर की तैयारी करने के लिए छात्रों को लगभग दो महीने का समय मिल पाना है। वहीं, परीक्षा के लिए छात्रों को सेंटर बदले जाने की रियायत भी मिली थी। ऐसे में अब बोर्ड से छात्राें को अच्छे रिजल्ट की आस है।

इधर, जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र कुमार मकवानी का कहना है कि सोमवार को आने वाला रिजल्ट कैसा भी हो, लेकिन छात्रों को इससे हार नहीं माननी चाहिए। अगर वे इस परीक्षा में असफल हो जाते हैं तो उन्हें नियमानुसार परीक्षा देने का और मौका दिया जाएगा।



Log In Your Account