बहनोई पर चाकू से 35 वार करने वाले गुंडे लोधी की पुलिस से मुठभेड़, पैर में गोली लगी

Posted By: Himmat Jaithwar
7/23/2020

कलियासोत डैम रोड पर रातीबड़ पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान छोला मंदिर क्षेत्र के सूचीबद्ध 20 हजार के इनामी बदमाश शेखर लोधी के पैर में गोली मार दी। पुलिस को उसकी 9 महीने से हत्या के एक मामले में तलाश थी। उसने अपने बहनोई पर चाकू से 35 वार किए थे। घटना के वक्त लोधी बाइक से सीहोर तरफ जा रहा था। पुलिस ने रोका तो भागने लगा। कुछ देर बाद पत्थर की आड़ लेकर पुलिस पर देशी पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी। एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सुधेश तिवारी ने भी टीम के साथ उसपर फायरिंग की। एक गोली शेखर के पैर में लगी। हाल ही में उसने छोला मंदिर क्षेत्र के एक बड़े व्यापारी को कॉल कर कहा था कि तू अब कहीं नजर आया तो तुझे गोली मार दूंगा...इसके बाद से पुलिस ने लंबे समय से फरार शेखर के इनपुट जुटाने शुरू कर दिए थे। 

एसपी साउथ साई कृष्णा के मुताबिक पार्श्वधाम कॉलोनी निवासी 26 वर्षीय शेखर लोधी के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास समेत 18 केस दर्ज हैं। इनमें से पांच निशातपुरा और 13 छोला मंदिर थाने में दर्ज हैं। छोला मंदिर के चार अपराधों अड़ीबाजी, एनडीपीएस, छेड़छाड़ और अपने बहनोई की हत्या के मामले में वह फरार चल रहा था। बुधवार सुबह उसके मंडीदीप से सीहोर जाने के इनपुट मिले थे। इस आधार पर कलियासोत डैम रोड पर रातीबड़ थाने का स्टाफ भेजा गया। यहां टीआई सुधेश तिवारी अपने सिपाहियों आलोक तिवारी और युवराज सिंह के साथ खड़े थे। बाइक से शेखर को आते देख टीआई ने हाथ देकर रोका। रुकने के बजाए उसने रफ्तार बढ़ा ली। इस बीच अनियंत्रित होने के कारण वह सड़क किनारे पड़े एक पत्थर से टकराकर गिर गया। भागकर एक बड़े पत्थर के पीछे छिपा और देशी पिस्टल से अंधाधुंध फायर करने लगा। पुलिस भी पत्थरों की आड़ लेकर उसके करीब पहुंची और पैर में गोली मार दी।

अब तक 52 एनकाउंटर
ज्यादातर ग्वालियर संभाग में काम कर चुके सुधेश तिवारी को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट भी कहा जाने लगा है। वर्ष 1998 बैच के सुधेश तीन आउट ऑफ टर्न प्रमोशन लेकर वर्ष 2015 में थाना प्रभारी बन गए थे। डकैतों को मारने पर उन्हें एक गैलेंट्री अवार्ड भी मिल चुका है। सुधेश का कहना है कि ज्यादातर नौकरी ग्वालियर संभाग में होने के कारण अब तक 52 एनकाउंटर कर चुके हैं।

महिला मित्र से मिलने सीहोर जा रहा था लोधी
टीआई सुधेश तिवारी ने बताया कि शेखर अपनी महिला मित्र से मिलने मंडीदीप से सीहोर जा रहा था। पुलिस पर उसने छह फायर किए। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने पांच फायर किए। पुलिस ने उसे हमीदिया अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। शेखर के परिवार ने पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर सवाल उठाए हैं।



Log In Your Account