उषा नगर में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 9 आरोपी गिरफ्तार, मल्टी के सिक्युरिटी गार्ड ने दी थी घर में संपत्ति होने की सूचना

Posted By: Himmat Jaithwar
7/12/2020

इंदौर। 8 जुलाई को अन्नपूर्णा थानाक्षेत्र के उषा नगर में कपड़ा कारोबारी लोकेश चोपड़ा के घर दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 9 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में मल्टी का सिक्युरिटी गार्ड भी शामिल है जिसने अन्य आरोपियों को फरियादी के घर में संपत्ति होने की सूचना दी थी। आरोपियों ने घर की महिलाओं को बंधक बनाकर सोने-चांदी के जेवरात लूट लिए थे और फरार हो गए थे।


वारदात के बाद पुलिस द्वारा इस तरह की घटनाएं करेन वाले पुराने रिकॉर्ड वाले गुंडे बदमाशों की चेकिंग की गई एवं उनसे पूछताछ की गई। सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, फील्ड स्टाफ की मदद के लिए टेक्निकल टीम को भी इस कार्य में लगाया गया था। पुलिस के अनुसार वारदात का मास्टरमाइंड बालदा कॉलोनी का रहने वाला पप्पू पिता कन्हैयालाल जाटव (40) था। 5 आरोपियों ने घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया था जबकि तीन आरोपी सड़क पर खड़े रहकर रेकी कर रहे थे।


पुलिस ने आरोपियों के पास से एक देशी कट्टा, एक पिस्टल, दो चाकू, दो सोने की चेन एक सोने का कड़ा, मंगलसूत्र, चांदी के सिक्के, चांदी की अंगूठी एवं 15000 रुपए नकद एवं घटना में प्रयुक्त वाहनों एवं मोबाइल को जब्त किया है। गिरोह को पकड़ने में एडिशनल एसपी क्राइम ब्रांच राजेश दंडोतिया एवं उनकी टीम तथा एडिशनल एसपी ज़ोन-2 मनीष खत्री एवं उनकी टीम का मुख्य योगदान रहा। इसके लिए आईजी विवेक शर्मा ने उन्हें 30 हजार रुपए  का नकद पुरस्कार भी दिया।


तीन अन्य व्यापारी भी थे टारगेट पर
आरोपियों ने उषा नगर के अलावा संगम नगर क्षेत्र में रहने वाले तीन ऐसे व्यापारियों को भी टारगेट कर रखा था जिनके घर कैश रहता है। ऐसे समय में जब घर के पुरुष घर पर न हो इन घरों में लूट करने की इनकी योजना थी। 


20 मीनट में वारदात को दे दिया था अंजाम
8 जुलाई की शाम 4 बजे उषा नगर के गौरी केसर अपार्टमेंट में कपड़ा कारोबारी लोकेश चोपड़ा के पेंट हाउस में 5 नकाबपोश बदमाश घुसे और तीन साल के बच्चे के सिर पर पिस्टल अड़ाकर नकदी व जेवर लूटकर भाग निकले। पूरी वारदात में महज 20 मिनट लगे। जिस अपार्टमेंट में घटना हुई, उसमें 12 परिवार रहते हैं, लेकिन किसी को बदमाशों के आने और डकैती की भनक तक नहीं लगी। जिस समय घटना हुई, उससे कुछ देर पहले ही डीआईजी अफसरों के साथ क्राइम कंट्रोल करने पर मीटिंग ले रहे थे, वहां से अफसर निकले कि डकैती की सूचना आ गई थी।


इन आरोपियों को पकड़ा

1. पप्पू पिता कन्हैयालाल जाटव, उम्र 40 साल, निवासी 15 बालदा कॉलोनी महू नाका इंदौर(घटना का मास्टरमाइंड, सगे भांजे के साथ मिलकर फरियादी के घर की रेकी की)
2. बंटी पिता राधेश्याम, उम्र 35 साल, निवासी 15 बालदा कॉलोनी इंदौर ( मास्टरमाइंड का सहयोगी जो घटना के वक्त फरियादी की मल्टी के पास अपनी एक्टिवा के साथ आने-जाने वालों पर नजर रख रहा था)
3. सोनू उर्फ अभय पिता जितेंद्र तिवारी, उम्र 25 साल, निवासी स्कीम नंबर 103 तेजपुर गड़बड़ी इंदौर ( घटना को अंजाम देने के लिए 5 अन्य लोगो के साथ फरियादी के घर मे घुसा था )
4. शुभम पिता मनोहर शर्मा, उम्र 25 साल, निवासी विश्वकर्मा नगर इंदौर (मुख्य आरोपी सोनू का दोस्त जो घटना को अंजाम देने के लिए फरियादी की मल्टी में घुसा था)
5. राहुल पिता नगजीराम केवट, उम्र 21 साल, निवासी ग्राम कायस्थ खेड़ी सांवेर जिला इंदौर (मुख्य आरोपी सोनू व अन्य बदमाशो के साथ घटना को अंजाम देने के लिए फरियादी की मल्टी में घुसा था)
6. गोपी पिता रमेश पारसनिया, उम्र 27 साल, निवासी ग्राम कायस्थ खेड़ी सांवेर जिला इंदौर (मुख्य आरोपी सोनू व अन्य बदमाशो के साथ घटना को अंजाम देने के  लिए फरियादी की मल्टी में घुसा था)
7. तरुण उर्फ राहुल पिता भगवान सिंह, उम्र 29 साल, निवासी राजनगर सेक्टर-ए इंदौर (मुख्य आरोपी सोनू व अन्य बदमाशों के साथ घटना को अंजाम देने के लिए फरियादी की मल्टी में घुसा था)
8. राजेश उर्फ नेपाली पिता कैलाश शिंदे, उम्र 48 साल निवासी 57 राज नगर इंदौर (मुख्य आरोपी सोनू व अन्य बदमाशों के साथ घटना को अंजाम देने के लिए फरियादी की मल्टी में घुसा था।)
9. गोविंद ठाकुर पिता मान सिंह ठाकुर, उम्र 38 साल, निवासी ग्राम मंडोरी जिला टीकमगढ़ (मल्टी का सिक्युरिटी गार्ड जिसने बदमाशो को फरियादी के घर मे संपत्ति होने की सूचना दी थी)



Log In Your Account