विकास की गिरफ्तारी पर शिवराज ने योगी से बात की, अखिलेश ने कहा सरकार साफ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी, दिग्विजय बोले- भाजपा नेताओं की मिलीभगत

Posted By: Himmat Jaithwar
7/9/2020

भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुख्यात अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की। उन्होंने उसके उज्जैन से गिरफ्तार किए जाने की जानकारी फोन पर उन्हें दी। चौहान ने योगी को गिरफ्तारी के संबंध में बताया और कहा कि राज्य पुलिस विकास दुबे को उत्तरप्रदेश पुलिस को सौंप देगी। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इंटेलिजेंस की सक्रिता के कारण विकास पकड़ा गया।

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा- उत्तरप्रदेश पुलिस के एनकाउंटर से बचने के लिए यह एक प्रायोजित सरेंडर लग रहा है। यह भाजपा नेताओं की मिलीभगत लग रही है। विकास दुबे ने तीन जुलाई को कानपुर जिले में अपने साथियों के साथ पुलिस पर हमला कर आठ अधिकारियों कर्मचारियों की हत्या कर दी थी। इसके बाद से ही उत्तरप्रदेश पुलिस उसकी और उसके साथियों की तलाश कर रही है। इस बीच राज्य पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उज्जैन से आज सुबह विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उसके एक दो साथियों के भी हिरासत में लिए जाने की पुष्टि हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा- विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया है। यूपी के मुख्यमत्री से बातचीत हुई है। दोनों राज्यों में तालमेल है। अब दोनों राज्यों की पुलिस इस मामले में मिलकर काम कर रही हैं। 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ट्वीट-

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेष यादव का ट्वीट-

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का ट्वीट-

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस को इंटेलिजेंस से कुख्यात अपराधी विकास दुबे के उज्जैन आने की सूचना मिली थी। - फाइल फोटो

गृहमंत्री का कहना- इंटेलिजेंस से सूचना मिली थी

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस को इंटेलिजेंस से कुख्यात अपराधी विकास दुबे के उज्जैन आने की सूचना मिली थी। इसी आधार पर महाकाल थाना पुलिस ने विकास की गिरफ्तारी की है।भोपाल से बड़े पुलिस अधिकारी उज्जैन आ सकते हैं। गिरफ्तारी की जानकारी मिलने के बाद अब उत्तर प्रदेश पुलिस भी मध्यप्रदेश के लिए रवाना हो गई है। ऐसे में उसे न्यायालय में पेश कर यूपी पुलिस उसकी ट्रांजिट रिमांड मांगेगी। विकास दुबे के मध्य प्रदेश के शहडोल और ग्वालियर-चंबल अंचल के साथ कनेक्शन सामने आए थे। वह शहडोल से बाइक के रास्ते उज्जैन पहुंचा। यूपी पुलिस इस मामले में जांच करने यहां पहुंची भी थी, लेकिन किसी को यह यकीन नहीं था कि वो उज्जैन में मिलेगा।

कांग्रेस के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने सीबीआई जांच की मांग की
इधर, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने विकास की गिरफ्तारी को लेकर संदेह व्यक्त किया है। उन्होंने इसे पहले से योजना बनाकर सरेंडर करने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। हालांकि इससे पहले कई मामलों में कांग्रेस सीबीआई पर केंद्र सरकार के इशारे पर काम करने के आरोप भी लगा चुकी है।

मुख्य बिंदु

  • विकास दुबे शहडोल के बुढ़ार कस्बे से उज्जैन बाइक से पहुंचा।
  • मंगलवार को यूपी एसटीएफ ने शहडोल से उसके साले ज्ञानेद्र और भतीजे आदर्श को उठाया था।
  • विकास का साला मंगलवार से पहले तीन दिन तक कहीं गया हुआ था। वो कहां गया था इसकी जानकारी पुलिस को नहीं लग पाई है।
  • शहडोल से उज्जैन की दूरी 680 किलोमीटर है।
  • विकास कानपुर से शहडोल पहुंचा। कानपुर से शहडोल की दूरी करीब 460 किलोमीटर है।
  • विकास के साथ उसका साथी बिट्टू और सुरेश को भी गिरफ्तार किया गया।



Log In Your Account