सीएम योगी पहुंचने वाले हैं कानपुर, शहीद पुलिसकर्मियों को देंगे श्रद्धांजलि

Posted By: Himmat Jaithwar
7/3/2020

यूपी के कानपुर में देर रात हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसमें सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए।  चार पुलिसकर्मी घायल भी हैं। घटना कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव की है। यहां पुलिस बदमाश विकास दुबे को पकड़ने गई थी। वहीं बाद में पुलिस ने हमला करने वाले दो बदमाशों को मार गिराया है। अभी भी मुठभेड़ जारी है और विकास दूबे की तलाश की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए मामले की पूरी रिपोर्ट तलब की है और बदमाशों को तुरंत पकड़ने के आदेश दिए हैं। 

लाइव अपडेट : 

सीएम और डीजीपी आ रहे हैं कानपुर 

- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डीजीपी कानपुर पुलिस लाइन में हमले में शहीद पुलिस कर्मियों को गाड आफ आनर देंगे। दोनों एक साथ लखनऊ से पुलिस लाइन उतरेंगे फिर शहीद पुलिसकर्मियों को श्रृद्धांजलि देने के बाद सर्वोदयनगर स्थित रीजेंसी अस्पताल में भर्ती घायल जवानों का हाल जानेंगे।

- पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे कमिश्नर सुधीर एम बोबडे, सीओ स्वरूप नगर अजीत सिंह चौहान से ली जानकारी। 

- कई शहीद पुलिसकर्मियों के हथियार भी गायब है। 

- यूपी डीजीपी कानपुर के लिए रवाना 

- शहीद पुलिसकर्मियों का शव पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। 

- मुठभेड़ में विकास दुबे के भाई और मामा को पुलिस ने मार गिराया। 

एसटीएफ ने संभाला मोर्चा, आईजी एसटीएफ मौके पर, एडीजी भी दल-बल के साथ निकले

- राहुल गांधी ने ट्वीट कर यूपी सरकार को घेरा 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण। जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? मेरी शोक संवेदनाएँ मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

- आईजी एसटीएफ अमिताभ यश और डीआईजी अनंत देव घटनास्थल पहुंचे।

- एडीजी प्रशांत कुमार बोले, पुलिस की तरफ से हुई बड़ी चूक
दबिश देने गई पुलिस पर बदमाश हावी हो चुके थे, पुलिस टीम बिना तैयारी गई थी। उसे अंदाजा ही नहीं था कि विकास और उसके साथी असलहों के साथ अंदर हैं। यही चूक भारी पड़ गई। यह कहना है एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का। 

शहीद पुलिसकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा : योगी 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 8 पुलिस कर्मियों को भावभीनी श्रदांजलि दी है।
पुलिस कार्मिको की शहादत को शत् शत् नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने इनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को इस दुर्दांत घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने तथा तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। 

 

- सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कानपुर की दुखद घटना में पुलिस के 8 वीरों की शहादत को श्रद्धांजलि ! उप्र के आपराधिक जगत की इस सबसे शर्मनाक घटना में ‘सत्ताधारियों और अपराधियों ‘की मिलीभगत का ख़ामियाज़ा कर्तव्यनिष्ठ पुलिसकर्मियों को भुगतना पड़ा है। अपराधियों को जिंदा पकड़कर वर्तमान सत्ता का भंडाफोड़ होना चाहिए। 

 

-  पुलिस पर हमला करने वाला एक और बदमाश मारा गया, मुठभेड जारी। आईजी मोहित अग्रवाल ने की पुष्टि।

- कानपुर देहात से विकास दुबे के बहनोई दिनेश तिवारी को पुलिस ने हिरासत में लिया

- चौबेपुर के गांव बिकरू में बदमाशों से मुठभेड़ में शहीद 8 पुलिसकर्मियों के पार्थिव शरीर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। सभी कागजी प्रक्रियां शुरू। डीएम बृह्म देव राम तिवारी भी पहुंचे।

- एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार पहुंचे घटनास्थल।

- कानपुर मंडल कानपुर, कानपुर देहात, कन्नौज, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं।

- जीटी रोड पर स्थित गांव में हुई घटना के बाद से जीटी रोड पर जगह-जगह बैरियर लगाकर हो रही है सघन तलाशी।  

- फॉरेंसिंक टीमें घटनास्थल पर जांच पड़ताल के लिए पहुंची, अपराधी विकास के घर को चारों तरफ पुलिस तैनात।

-लखनऊ से एडीजी लॉ एंड आर्डर के कानपुर आने की सूचना, बताया जा रहा है कि वह सीधे घटनास्थल पहुंचेंगे।



Log In Your Account