अमेजन फायर टीवी स्टिक को टक्कर देने के लिए गूगल कर रही है तैयारी, इंटरफेस को एक्सेस करने के लिए मिल सकता है नया रिमोट

Posted By: Himmat Jaithwar
6/17/2020

नई दिल्ली. अमेजन फायर टीवी स्टिक को टक्कर देने के लिए गूगल खास तैयारी कर रही है। दिग्ग्ज टेक कंपनी नए डिवाइस कोडनेम Sabrina पर काम रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी गैजेट के जरिए एंड्रॉयड टीवी का बेहतर अनुभव देने की तैयारी में है। इंटरफेस को एक्सेस करने के लिए नया रिमोट भी मिल सकता है। बता दें कि Chromecast के पहले आ चुके वर्जन में रिमोट नहीं मिलता है। यूजर्स इसके इंटरफेस को एक्सेस करने के लिए पूरी तरह अपने स्मार्टफोन पर निर्भर होते हैं।  

यह डिवाइस HDR और Dolby Vision को भी सपोर्ट करेगा

रिपोर्ट के मुताबिक, यह फर्मवेयर 4K स्ट्रीमिंग को 60fps पर सपोर्ट करेगा। इसके साथ यह डिवाइस HDR और Dolby Vision को भी सपोर्ट करेगा। कास्टिंग डिवाइस में Amlogic S905X2 चिपसैट होगा जिसके साथ 2GB की रैम भी दी जाएगी। डिवाइस की मार्केटिंग वीडियो को देखने से यह पता चलता है कि इसमें प्रोडक्ट के अलावा यूजर इंटरफेस और रिमोट भी है। प्रोडक्ट ओवल शेप में होगा जो गूगल के पिछले Chromecast से अलग होगा। रिमोट में नेविगेशन की और गूगल असिस्टेंट के लिए अलग से बटन भी दिया होगा।

यूजर्स डिवाइस को नेस्ट डिवाइसेज से भी कनेक्ट कर सकेंगे

इंटरफेस की मदद से यूजर्स डिवाइस को नेस्ट डिवाइसेज से भी कनेक्ट कर सकेंगे जिससे घर में मौजूद कैमरों का भी एक्सेस मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, डिवाइस में एक नया Low Latency Mode भी होगा जिसका इस्तेमाल स्क्रीन पर गेम स्ट्रीम करते हुए किया जा सकेगा। नए स्ट्रीमिंग डिवाइस का लॉन्च गूगल के Pixel 4A के साथ होने की उम्मीद है। Google’s Pixel 4A मिड-रेंज स्मार्टफोन है जो एप्पल के iPhone SE 2020 को बाजार में टक्कर देगा।



Log In Your Account