पुलिस का डर खत्म :दिनदहाड़े लुटेरे मचा रहे धूम

Posted By: Himmat Jaithwar
3/6/2020

रतलाम। चोरी की वारदातों में कमी आई तो शहर में चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले सक्रिय हो गए हैं। महज दो घंटे के अंतराल से शहर के सघन क्षेत्र भोयराबावड़ी और शीतलामाता गली में बुधवार की दोपहर में दो महिलाओं के गले से चेन स्नेचिंग की वारदात बुधवार को सामने आ गई। एक महिला के गले से चेन झपटने में असफल रहने के बाद दो घंटे के अंतराल में इसी क्षेत्र में दूसरी महिला के गले से बदमाश चेन झपटकर भागने में सफल हो गया। पुलिस को सूचना मिलने के बाद चारों तरफ घेराबंदी और सर्चिंग की लेकिन कोई बदमाश पकड़़ में नहीं आया है। खास बात यह है कि ये दोनों ही वारदातें एक ही गली में हुई है।
क्षेत्र में मचा हड़कंप
दो घंटे के अंतराल से दो महिलाओं से चेन झपटने और एक की चेन ले जाने की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। दूसरी घटना के बाद रहवासी बाहर निकल आए और एक-दूसरे से जानकारी लेते रहे। पहली घटना का बहुत ज्यादा लोगों को पता नहीं था लेकिन दूसरी घटना के बाद सभी को पता चल गया। यह क्षेत्र संकरी गली वाला है और यह बहुत सघन इलाका है। इसके बाद भी इस तरह की घटना हो गई। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। कुछ दुकानों के आगे लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। हालांकि शाम तक किसी बदमाश का कोई पता नहीं चल पाया था।
पहली वारदात सुबह साढ़े 11 बजे हुई
पहली घटना सुबह करीब साढ़े 11 बजे उस समय हुई जब मोहन टाकिज क्षेत्र की रहवासी महिला संगीता पति राजेश जैन अपने घर से पैदल ही मंदिर जा रही थी। वह अपने घर से निकलकर शीतलामाता गली के पास से होते हुए भोयराबावड़ी क्षेत्र में स्थित जैन मंदिर जा रही थी कि स्कूटी पर सवार एक युवक ने उनके गले से झपट्टा मारकर चेन छिनने का प्रयास किया। अचानक ही एक युवक द्वारा उनके गले से चेन छीनने के प्रयास से वे घबरा गई और हक्की-बक्की रह गई। आसपास के रहवासी भी अचानक हुई इस घटना से सन्न रह गए क्योंकि यह घटनाक्रम इतना अचानक हुआ कि उन्हें भी पता नहीं चल पाया। पीडि़त संगीता ने बताया कि चेन झपटने का प्रयास करने के बाद स्कूटी पर सवार युवक मोहन टाकिज क्षेत्र तरफ भागा। उसने ब्लू शर्ट और काले जूते पहने हुए था। स्कूटी सफेद रंग की थी। महिला ने पुलिस को सूचना दी।

दूसरी वारदात पौने एक बजे
इसी क्षेत्र में चेन झपटने की दूसरी वारदात दोपहर करीब पौने एक बजे हुई। भोयराबावड़ी निवासी अनिता पति स्व. रमेशचंद्र दुबे साढ़े 12 बजे अपने घर से सब्जी लेने के लिए निकली थी। वह धीरे-धीरे चलकर शीतलामाता गली के पास पहुंची ही थी कि एक एक स्कूटी सवार युवक वहां पहले से खड़ा था। उसने पास आकर चेन झपटी और लेकर भाग निकला। वह स्कूटी लेकर शीतलामाता गली से होते हुए महारानीलक्ष्मीबाई कन्या उमावि स्कूल के पास निकलने वाली गली की तरफ भाग निकला। महिला ने जोरजोर से चिल्लाना शुरू किया तो लोग एकत्रित हुए। अनिता के पुत्र हिमांशु ने बताया चेन का वजन सात ग्राम था। महिला ने बताया कि आरोपी ने पिंक रंग की हाफ आस्तिन की टीशर्ट पहने हुए थी और उसके पास भी सफेद रंग की स्कूटी थी। महिला और उसके पुत्र ने माणकचौक पुलिस थाने पर इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है।



Log In Your Account