लॉकडाउन के बीच जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आईं ऋचा चड्ढा, गुरूद्वारे में दान किया राशन

Posted By: Himmat Jaithwar
4/19/2020

मुंबई. कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच सेलेब्स जरूरतमंदों की मदद की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। ऋचा चड्ढा भी जगह-जगह अनाज और खाने की सामग्री का इंतजाम करते हुए नजर आ रही हैं। उनको जब जानकारी मिली कि उनके इलाके में स्थित एक गुरुद्वारा जरूरतमंदो की खाने का सामान देकर सहायता कर रहा है, तब ऋचा ने तुरंत गुरुद्वारा में अनाज दान करने की ठानी।

छोटे दान भी लाएंगे बदलाव: ऋचा कहती हैं, 'इस समय इंसानियत एक बहुत कठिन परिस्थिति से गुजर रही है और मैं अच्छाई पर पूरा भरोसा रखती हूं। हम सभी एक-दूसरे से जुड़ रहे है करीब आ रहे हैं। ये महामारी हमारे अंदर की बुराई और अच्छाई दोनों ही सामने ला रही है। कुछ लोग जातिवाद और सांप्रदायिक मुद्दे पर अभी बहस कर रहे हैं। वहीं कुछ पढ़े-लिखे लोग इंसानों की और जानवरों की मदद भी करते हुए नज़र आ रहे हैं। इस दान ये मेरा एक बहुत छोटा सा कदम है और सभी से आग्रह भी करती हूं कि जितना हो सके उतनी मदद करें ये ज़रूरी नहीं कि आप बड़े बड़े दान करें।'

रोज 250 किलो अनाज की जरुरत: 

ऋचा ने आगे कहा, "जब मैंने गुरुद्वारा से संपर्क किया उनकी एक ही शर्त थी वे दान में केवल राशन लेंगे पैसे से मदद नहीं लेंगे। मैंने अपने करीबी किराना से जितना अनाज ले सकती थी उतना सामन लेकर गुरुद्वारा में पंहुचा दिया। मुझे ये भी पता चला हर रोज़ उन्हें 250 किलो के अनाज की आवश्यकता रहती है। मैं कोशिश कर रही हूं कि मुझे किसी होलसेल मार्केट से अनाज मिल जाए ताकि मैं और अनाज दान दे सकूं।



Log In Your Account