पहले साड़ी बेची, लॉकडाउन लगा तो बन गए जहरखुरान चोर, ट्रेनों में यात्रियों को बेहोश करके, उनका सामान कर देते थे पार

Posted By: Himmat Jaithwar
6/28/2021

मुरैना। पहले ईमानदारी से साड़ियां बेचीं। लाॅकडाउन में वह भी बिकना बंद हो गईं। जब, कोई रास्ता न दिखा तो ट्रेनों में चोरी करने लगे। चोरी करना इतना आसान नहीं था। इसलिए जहर खुरानी करने लगे। यात्रियों को बेहोश करके उनका सामान पार कर देते थे। इस बात का खुलासा तब हुआ जब मुंबई से आई जीआरपी पुलिस ने नाबालिग सहित 9 चोरों को शहर से गिरफ्तार किया है। यह सभी चोर एक मकान में किराए से रह रहे थे। खास, बात यह है कि शहर की पुलिस को इन चोरों की भनक तक नहीं लगी। मामला कल का है।
शहर अपराधों का गढ़ बनता जा रहा है। इसका मुख्य कारण जिले की पुलिस की उदासीनता है। यहां चोरों को आसानी से ठिकाना मिल जाता है। यह हकीकत तब उजागर हुई, जब रविवार को मुंबई जीआरपी पुलिस का 20 सदस्यीय दल मुरैना आया। यहां आकर वह स्टेशन थाना प्रभारी से मिला। दल ने बताया कि आपके शहर में जहरखुरानी करके ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर चोर रहते हैं। यह सुनकर स्टेशन थाना प्रभारी आशीष राजपूत को विश्वास नहीं हुआ। मुंबई पुलिस ने बताया कि शहर के बड़ोखर में इस गैंग के होने की सूचना मिली है। इस पर थाना प्रभारी सहित जब मुंबई पुलिस के अधिकारी रात 10 बजे बड़ोखर स्थित हरिभान सिंह कुशवाह के मकान पर पहुंचे तथा दबिश दी। दबिश के दौरान एक कमरे में 9 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। जब पुलिस ने मकान मालिक से पूछताछ की तो उसने बताया कि पहले यह लोग साड़ी बेचने का धंधा करने वाले बनकर किराये से रहने आए थे। बाद में लॉकडाउन लगने के कारण इनका धंधा बंद हो गया था, इसलिए कमरा खाली करके चले गए थे। अब, लॉकडाउन खुलने के कारण दोबारा रहने आ गए हैं। अभी, गुरुवार को ही यह लोग यहां रहने आए हैं।

इन बदमाशों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनके नाम नौशाद अली पुत्र फहीम अहमद, उम्र 22 वर्ष, निवासी सहसपुर, िबजनौर, उत्तर प्रदेश हैं। बिजनौर के ही बाबू पुत्र समरूखान उम्र 35 वर्ष, उस्मान पुत्र मुन्नेखान, उम्र 19 वर्ष, निवासी कुंडा उत्तराखंड हैं। इरियासर पुत्र मुस्तकीम, उम्र 32 वर्ष, निवासी उत्तराखंड है। निराकर अली पुत्र शराफर अली, उम्र 24 वर्ष, निवासी आलियाबाद, मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश है। आलियाबाद के ही मुकेश पुत्र दुरवंशी सेंगर, उम्र 26 वर्ष, सलमान पुत्र अलीखान, उम्र 32 वर्ष, फुर्सीद पुत्र तसलीम खान, उम्र 32 वर्ष के अलावा एक 15 वर्ष का नाबालिग शामिल है।
सिंहौनियां में हुई चोरी में हाथ
पुलिस को शक है कि इन बदमाशों का पिछले सप्ताह सिंहौनियां कस्बे में हुई चोरी में हाथ है। यहां ढाई लाख रुपए का सामान चोरी हुआ था। गत सप्ताह हुई चोरी की दो वारदातों में चोरों ने 23 लाख रुपए से अधिक के जेवरात व अन्य सामान चोरी किया था।
अनजान किरायेदारों को दे रहे मकान
शहर में बदमाशों के बस जाने का सबसे बड़ा कारण पुलिस की लापरवाही सामने आई है। इसके साथ ही उन मकान मालिकों की भी घोर लापरवाही सामने आ रही है जो पुलिस को सूचना दिए बगैर अजनबी लोगों को मकान किराए पर दे रहे हैं। बाहर से आने वाले चोर इस बात का फायदा उठा लेते हैं। वह बाहर वारदात को अंजाम देकर आते हैं और यहां छिप जाते हैं। पुलिस को भी जानकारी नहीं होती है जिससे वह लंबे समय तक छिपे रहते हैं।



Log In Your Account