Twitter ने अब RSS के सरसंघचालक Mohan Bhagwat के अकाउंट से हटाया Blue Tick

Posted By: Himmat Jaithwar
6/5/2021

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) ने उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू (Venkaiah Naidu) के पर्सनल अकाउंट से ब्लू टिक बैज (Blue Tick Badge) हटाने के बाद अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के अकाउंट से भी ब्लू टिक हटा दिया है. आरएसएस के कई अन्य बड़े नेताओं के अकाउंट से भी ब्लू टिक हटाया गया है. इससे भारत सरकार और ट्विटर के बीच तनातनी बढ़ सकती है. हालांकि ट्विटर ने उपराष्ट्रपति के अकाउंट का ब्लू टिक रिस्टोर कर दिया है.

आरएसएस के कई नेताओं के हैंडल से हटा ब्लू टिक
बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कई वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाकर अनवेरीफाइड किया गया है. इनमें सरसंघचालक मोहन भागवत, कृष्ण गोपाल, सुरेश सोनी, सुरेश जोशी और अरुण कुमार शामिल हैं.

ट्विटर ने नहीं बताया कोई कारण
इस पर राजीव तुली ने ट्वीट किया कि ट्विटर इंडिया ने आरएसएस के नेताओं के हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया है. अभी तक इसका कोई कारण नहीं बताया गया है. यह बहुत अजीब है. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू अकेले नहीं हैं, जिनका ब्लू टिक हटा है.

ट्विटर को भेजा जा सकता है नोटिस
सूत्रों के हवाले से खबर है कि आज ट्विटर को आईटी मंत्रालय की तरफ से नोटिस भेजा जाएगा कि भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक को बिना सूचना दिए कैसे हटाया, ये भारत के संवैधानिक पद की अवमानना है.

वहीं बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा कि आरएसएस इस देश में दशकों से काम कर रहा है. बीजेपी और आरएसएस देश की आदर्श राजनीति के लिए खड़ा है और हमें किसी के ब्लू टिक की जरूरत नहीं है.



Log In Your Account