क्या जुलाई में होगी परीक्षा, जानें लेटेस्ट अपडेट

Posted By: Himmat Jaithwar
5/28/2021

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की तरफ से पुलिस कॉन्स्टेबल के 4000 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए 10 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 6 अप्रैल को होने वाली थी. लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से इसे निरस्त कर दिया गया है. 

अब परीक्षा कब आयोजित होगी, इसको लेकर सरकार या प्रोफेशनल एग्जामिनेश बोर्ड की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन संक्रमण दर कम होने से प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अब पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए डेट जारी की जाएगी. 

अगर सबकुछ ठीक रहा तो जुलाई के आखिरी में परीक्षा आयोजित की जाएगी. वहीं, सितंबर अक्टूबर तक लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

फिजिकल टेस्ट की परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों का मेडिकल टेस्ट होगा और उसके बाद डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन किया जाएगा. इसके बाद फाइन तैनाती दी जाएगी. ऐसे में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.



Log In Your Account