युवक को शराब पिलाई, नशा चढ़ते ही रस्सी से गला घोंट दिया; खुदकुशी लगे इसलिए बिजली के पोल में फांसी पर लटका दिया शव

Posted By: Himmat Jaithwar
4/4/2021

कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी में सिरफिरे आशिक ने एक युवक की जान ले ली। युवक की कुछ दिन पहले ही सगाई हुई थी। आरोपी उसकी मंगेतर से एकतरफा प्यार करता था। शादी तय होने पर उसने युवक को पार्टी के लिए बुलाया। पहले उसे जमकर शराब पिलाई और नशे में आने के बाद रस्सी से उसका गला घोंट दिया। हत्या की इस साजिश में उसके दो दोस्त भी शामिल थे। तीनों ने मिलकर शव को गांव में लगे बिजली के पोल में रस्सी बांधकर लटका दिया, जिससे लगे कि युवक ने आत्महत्या की है। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

30 मार्च को बहोरीबंद के सिंहुंडी गांव में बिजली के पोल से शैलेंद्र पुत्र सीताराम लोधी (22) का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला था। सूचना पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की हत्या किए जाने की पुष्टि की गई। इसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छिपाने की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया। शनिवार को पुलिस ने हत्या का खुलासा कर दिया।

पुलिस ने बताया कि शैलेंद्र लोधी की सगाई 21 मार्च को एक युवती से हुई थी। युवती से चरगवां गांव का रहने वाला सुजीत लोधी एक एकतरफा प्रेम करता था। उसे युवती की सगाई रास नहीं और उसने शैलेंद्र को रास्ते से हटाने की साजिश रची। इसमें उसके दो दोस्त दोस्त रत्नेश लोधी और भानू उर्फ बल्लू ठाकुर मददगार बन गए। शैलेंद्र और रत्नेश पहले से परिचित थे। इसलिए तीनों ने मिलकर शैलेंद्र को उसकी सगाई पार्टी के नाम पर बुलाया।

पुलिस गिरफ्त में हत्या के तीनों आरोपी।
पुलिस गिरफ्त में हत्या के तीनों आरोपी।

पहले तीनों ने शैलेंद्र को जमकर शराब पिलाई। जबकि खुद आरोपियों ने कम शराब पी। जब शैलेंद्र शराब के नशे में मदहोश हो गया, तो रस्सी से उसका गला घोंट दिया। पुलिस ने बताया कि हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए आंगनबाड़ी के पास ही स्थित बिजली के पोल में उसके शव को फांसी पर लटका दिया गया था। अब तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं।



Log In Your Account