अगले माह ऑफलाइन आयोजित होंगी UG अंतिम वर्ष की परीक्षाएं

Posted By: Himmat Jaithwar
4/3/2021

इंदौर। देवी अहिल्याबाई यूनिवर्सिटी (DAVV) की तरफ से स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं मई से ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी. उच्च शिक्षा विभाग ने परीक्षा को लेकर आदेश जारी कर दिया है. जिसमें सभी विश्वविद्यालय को अप्रैल में होने वाली यूजी-पीजी कोर्स की परीक्षा स्थगित करने को कहा गया है. साथ ही उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से अप्रैल के आखिरी सप्ताह में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने को कहा गया है. जिसके बाद ही परीक्षा कराने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से मई के पहले सप्ताह तक नया टाइम टेबल जारी करने को भी कहा गया है. हालांकि यूजी फर्स्ट-सेकंड ईयर की परीक्षा जून में ओपन बुक पैटर्न से कराई जाएंगी. वहीं, कोरोना संक्रमण के बीच ऑफलाइन परीक्षा कराने को लेकर छात्र संगठनों से विरोध जताया है. उनका कहना है कि जिस तरह से प्रदेश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. ऐसे में ऑफलाइन परीक्षा कराना किसी खतरे से कम नहीं है. इससे छात्र संक्रमित भी हो सकते हैं.

इस संबंध में देवी अहिल्याबाई यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी का कहना है कि परीक्षा को लेकर लिखित आदेश मिल चुका है. अप्रैल में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद विभाग को अवगत कराएंगे. साथ ही परीक्षा के बारे में मार्गदर्शन लेंगे. चर्चा के बाद ही परीक्षाओं का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि नया शेड्यूल आने के 15 दिनों बाद ही परीक्षा आयोजित की जाएगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा आगे बढ़ने से अगला सत्र भी प्रभावित हुआ है. इसलिए मूल्यांकन केंद्र को परीक्षा की तुरंत कापियां जांचने के निर्देश दिए गए हैं.



Log In Your Account