'हलचल' के सेट पर अजय-काजोल की हुई थी पहली मुलाकात, पिता की मर्जी के खिलाफ जाकर काजोल ने की थी शादी

Posted By: Himmat Jaithwar
2/25/2021

अजय देवगन और काजोल की शादी को 22 साल पूरे हो गए हैं। दोनों की जोड़ी को बॉलीवुड की बेस्ट जोड़ियों में से एक माना जाता है। फिल्मी सेट का साथ शादी के मंडप तक कैसे पहुंचा यह बहुत ही दिलचस्प किस्सा रहा है। काजोल ने अजय से अपनी प्रेम कहानी का जिक्र एक इंटरव्यू में किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि उनके और अजय के बीच ‘लव एट फ़र्स्ट साइट’ या पहली नजर का प्यार जैसा कुछ नहीं हुआ।

अजय से एडवाइज लेती थीं काजोल

एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया था कि अजय के साथ पहला शॉर्ट (फिल्म हलचल) देते हुए ही उन्हें यह रियलाइज हो गया था कि यह आदमी उनकी जिंदगी में बेहद अहम रोल प्ले करेगा। हालांकि, उस वक्त काजोल और अजय दोनों ही किसी और के साथ रिलेशनशिप में थे। दोनों दोस्तों की तरह साथ वक्त बिताते थे। उस दौरान काजोल अजय से अपने रिलेशनशिप और लव-लाइफ को लेकर एडवाइज लिया करती थीं और 'बाबा जी' की तरह अजय उन्हें टिप्स देते थे।

कैसे करीब आए काजोल-अजय

दोनों की पहली मुलाकात 'हलचल' की शूटिंग पर हुई थी। पहले दोस्त बने। जब काजोल, अजय से पहली बार मिली थी तो यह देखा कि उन्हें एक किनारे अकेले बैठना पसंद है। ज्यादा बातें भी नहीं करते थे। तब काजोल को लगता था कि ऐसा भला कैसे हो सकता है कि कोई बात नहीं करे। मगर धीरे-धीरे वह काजोल से बात करने लगे और उनकी दोस्ती हो गई।

इस फिल्म के बाद दोनों ने एक साथ कई फिल्में कीं जो हिट रहीं जैसे 'इश्क', 'प्यार तो होना ही था', 'दिल क्या करे', 'राजू चाचा' और 'यू मी और हम'। समय के साथ अजय और काजोल का प्यार परवान चढ़ता गया और आखिरकार 1999 में दोनों ने शादी कर ली। शादी देवगन हाउस में परंपरागत महाराष्ट्रियन स्टाइल में हुई थी।

इस वजह से काजोल ने की थी अजय से शादी

एक इंटरव्यू में काजोल ने खुलासा किया था कि वे ज़िंदगी और करियर में ठहराव चाहती थीं। इसी वजह से उन्होंने शादी का फैसला लिया। बकौल काजोल, "मुझे काम करते हुए तकरीबन 9 साल हो गए थे। हर साल 4-5 फिल्में आ रही थीं। मेरे पास सब कुछ था, पैसा, शोहरत और कामयाबी, पर खुद के लिए न वक्त था, न सुकून। एक बड़ा फैसला लेने का वही सही वक्त था।"

"उस वक्त मैंने तय किया कि अब शादी करूंगी और साल में ज्यादा से ज्यादा एक फिल्म में एक्टिंग करूंगी लेकिन 25 साल की उम्र में मेरे पिता नहीं चाहते थे कि मैं सेटल हो जाऊं। वह चाहते थे कि मैं करियर पर फोकस करूं। इस फैसले में मेरी मां तनुजा ने मेरा सपोर्ट किया और फिर अजय से मेरा रिश्ता शादी तक पहुंच गया"। अजय और काजोल बेटी न्यासा और बेटे युग के पैरेंट्स हैं।



Log In Your Account